दिव्यांग बच्चों की की गई जांच

प्रतापपुर (चतरा):- बुधवार को प्रखंड संसाधन केंद्र प्रतापपुर में शिविर लगाकर दिव्यांग बच्चों की जांच की गई। दिव्यांग बच्चों की जांच कराने के लिए प्रतापपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से अभिभावक अपने बच्चों के साथ बीआरसी कार्यालय प्रतापपुर पहुंचे थे।
इस शिविर में प्रतापपुर प्रखंड से 159 और कुंदा प्रखंड से 05 दिव्यांग बच्चे का पंजीकरण किया गया और आए हुए चिकित्सकों के द्वारा इनकी जांच की गई।
उपरोक्त जानकारी देते हुए रिसोर्स शिक्षक विनय पाठक ने बताया कि आज की शिविर में नेत्र रोग से कान से पैर हाथ मस्तिष्क तथा मुख से दिव्यांग 3 वर्ष से 18 आयु वर्ग के बच्चों की जांच की गई। जिन बच्चों की जांच की गई है उनके लिए सहायक उपकरण कृत्रिम अंग उपकरण अगले महीने के लगभग मिलेगा।

साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि जनवरी 2021 में उच्च विद्यालय परिसर जोरी में जो दिव्यांग बच्चों की जांच के लिए कैंप लगाया गया था और जीन बच्चों की जांच की गई थी, उन दिव्यांग बच्चों के लिए व्हीलचेयर ट्राई साइकिल एल्बम गेराज एल गिरा क्रश ग्रैंड स्ट्रीट स्मार्ट क्लिक एंकल फुट ऑर्थोसिस इत्यादि सहायक यंत्र दिए जाएंगे।
दिव्यांग बच्चों की जांच शिविर में बीआरपी सुचिता पांडेय, दिव्यांग रिसोर्ट शिक्षक विनय पाठक, कृत्रिम अंग जांच विशेषज्ञ डॉक्टर सुचिता कुमारी डॉ आशीष कुमार ठाकुर ीपीओ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here