पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जेजेएमपी दो उग्रवादी गिरफ्तार भेजे गए जेल

किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने के फिराक में थे गिरफ्तार उग्रवादी..

बरवाडीह/लातेहार:- बुधवार को जेजेएमपी के दो घर वादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताते चलें कि लातेहार पुलिस अधीक्षक को मिली, गुप्त सूचना के आधार पर बरवाडीह पुलिस ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम के द्वारा जेजेएमपी के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया। जिसकी जानकारी लातेहार जिला मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी गई। वही इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के अनुसार बरवाडीह प्रखंड के हुटार और कॉलयरी, होरीलौंग मोड़ के पास जेजेएमपी के कुछ उग्रवादी किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में मोड़ के आसपास घूम रहे हैं। जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक के द्वारा तत्काल पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी बरवाडीह लोहरा के नेतृत्व में इनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत गठित पुलिस टीम जैसे ही उक्त जगह पर पहुंची तो वहां पर पहले से मौजूद कुछ संदिग्ध लोग झाड़ी के पीछे छुप गए। जब पुलिस इन्हें झाड़ियों से से निकलने को बोला तो जंगल की ओर भागने लगे। वही पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों ने पूछताछ के दौरान क्रमशः अपने नाम धीरेंद्र कुमार(24), पिता स्व.मदन सिंह तथा सोनू कोरवा(28), पिता त्रिलोकी कोरवा बताया। दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से तलाशी के दौरान दो देसी कट्टा तथा पांच जिंदा कारतूस के अलावा एक वीवो का मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद किया गया।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त
इस अभियान के दौरान धीरेंद्र कुमार(24)पिता स्व.मदन सिंह, हुटार कोलयरी, थाना बरवाडीह एवं सोनु कोरवा(28), पिता त्रिलोकी कोरवा, होरीलौंग, थाना बरवाडीह को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया।

गिरफ्तार अभिषेक से बरामद सामान
गिरफ्तार किए गए जेजेएमपी के दोनों उग्रवादियों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस एवं एक विवो फोन बरामद किया।

अभियान दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी

इस अभियान के सफल संचालन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बरवाडीह दिलू लोहरा, पुलिस निरीक्षक बरवाडीह अंचल चंद्रशेखर चौधरी, थाना प्रभारी बरवाडीह श्रीनिवास कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक राहुल कुमार मेहता पुलिस अवर निरीक्षक बरवाडीह रामदेव मंडल के साथ-साथ सैट 203 के सशास्त्र बल जवान शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here